Madhya PradeshRewa news

रीवा में यहां मिलता है सबसे बेहतरीन आलू बड़ा, स्वाद ऐसा कि दोबारा भूल नहीं पाएंगे आप

रीवा शहर की सबसे प्रसिद्ध दुकान जहां मिलते हैं बेहतरीन आलू बड़े, रोजाना लोगों की लगती है भीड़

मध्य प्रदेश का रीवा जिला अपने जलप्रपात और दार्शनिक स्थलों के लिए जाना जाता है यहां हमेशा लोग वॉटरफॉल और धार्मिक स्थलों में घूमने आते हैं. लेकिन रीवा अपने अनोखे स्वाद के लिए भी जाना जाता है. रीवा घूमने लायक जगह के साथ-साथ बेहतरीन स्वाद चखने का भी अपना अलग ही मजा है.

रीवा की खास बातें है कि यहां हर एक जगह का अपना अलग-अलग स्वाद है और सबसे खास बात यह है कि यहां के लोग आपको स्वाद के साथ-साथ ढेर सारा प्रेम भी परोसते हैं. इसी वजह से रीवा अपने अनोखे अंदाज के लिए मशहूर है. रीवा में वैसे तो खाने लायक कई सारे अलग-अलग व्यंजन मौजूद है. जहां आप देसी स्वाद का लुफ्त उठा सकते हैं. लेकिन आज हम रीवा के फेमस आलू बड़ा की बात करने वाले हैं जिसका स्वाद ऐसा है कि अगर आप एक बार आलू बड़ा चख लेते हैं तो आप जीवन भर इसका स्वाद नहीं भूल पाएंगे.

रीवा सतना के बीच स्थित यह गाव इस मिठाई के लिए देशभर मे है मशहूर, यहाँ नही रूके तो मुंह से टपकेगा पानी

रीवा में अग्रवाल चाट भंडार का चाट, बजरंग नगर का समोसा और सुनील स्वीट्स की दाल पापड़ के अलावा भी पुराने बस स्टैंड का आलू बड़ा बेहद ही फेमस है. इस दुकान की खास बातें है कि यह लगभग 10 साल से अधिक समय से लगातार यहां संचारित हो रही है. जहां आपको समोसा चाय, मंगोड़ी और आलू बड़ा मिल जाएगा. लेकिन लोगों को यहां का आलू बड़ा सबसे ज्यादा पसंद है.

आलू बड़ा के साथ आपको इमली की चटनी भी दी जाती है. जिसका स्वाद बेहद ही लाजवाब होता है इसी के साथ ही इसमें आपको हरी मिर्च भी फ्राई करके दी जाती है जो आलू बड़ा के जाइके को और अधिक बढ़ा देती है. यह दुकान रीवा कलेक्ट्रेट कार्यालय से थोड़ा आगे पुराना बस स्टैंड के मेंन गेट पर संचालित होती है. यहां आप सुबह से शाम तक किसी भी समय आकर फेमस आलू बड़ा चख सकते हैं.

पुराने बस स्टैंड में रोजाना हजारों यात्री सफर करते हैं यहां से सतना, मैहर, जबलपुर, छतरपुर सहित बागेश्वर धाम की बसें मिलती है. जहां से लोग रोजाना सफर करते हैं यात्री इस दुकान पर आकर आलू बड़ा और चाय का आनंद भी लेते हैं. यह दुकान कई वर्षों से यहां पर संचालित हो रही है जिसके कारण यह रीवा में मशहूर भी है. यात्री एक बार यहां का आलू बड़ा खाने के बाद इसके स्वाद को दोबारा भूल नहीं पाते.

रीवा में यहां मिलती है सबसे बेहतरीन चाट, एक बार चखने के बाद दोबारा नहीं भूल पाएंगे स्वाद

आलू बड़ा के साथ मंगोड़ी भी है प्रसिद्ध

इस दुकान का आलू बड़ा सबसे अधिक प्रसिद्ध है इसी के साथ ही यहां सुबह के समय मंगोड़ी भी दी जाती है जिसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं. जैसा कि आपको पता है कि रीवा कई किलोमीटर तक फैला हुआ है लेकिन इस दुकान में सुबह के समय लोगों की भीड़ लगी होती है, लोग दूर-दूर से यहां पर चाय और मंगोड़ी खाने के लिए आते हैं.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!